Friday , 17 August 2018
Home » miscellaneous » सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला
हस्तशिल्प मेला
हस्तशिल्प मेला

सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला

मज़ा और आनंद और मेले में जाने के लिए और परिवार के लिए और कभी दोस्तों के साथसमय बिताने के लिए हमेशा मोहित जनता के लिए मंच है। यहाँ तो महान सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले सभी सार्वजनिक और एक बार यह यात्रा करने के लिए जनता के आकर्षण आकर्षक है। सूरजकुंड अर्थ " सूर्य की झील" अरावली पहाड़ियों की पृष्ठभूमि में बनाया गया था , जो कुंड है है। इस मेले में कई बार सबसे अधिक हैं , जो चीजें है कि आदि फर्नीचरघर सजावट आइटम , वास्तुकला, रंगों की अद्भुत दुकानें हैं लोगों के सभी आकर्षित करती हैं। सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले में अब तक फरीदाबाद में दक्षिण दिल्ली से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 

अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला
अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला
सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला अपने भोजन, नृत्य , रचनात्मकता और कई बातों के लिए प्रसिद्ध है। यह पूरे भारत में अच्छी तरह से इस मेला मेला जमीन और एक ही जगह मेंहर साल पर दिखाया गया है एक एक मैदान में एकत्र बस की तरह है। वहाँ सार्वजनिक आदि लय, नृत्य , और लोक थिएटर, साथ मनोरंजन किया गया जनता के सभी उम्र के यहाँउत्साहित कर रहे हैं और विशेष रूप से बच्चों को हमेशा विभिन्न मज़ा गतिविधियों के साथआनंद ले रहे हैं । इस बड़े और व्यापक है जो अंतरराष्ट्रीय मेला है । यह अंतरराष्ट्रीय स्तर मनोरंजन में बहुत अमीर और शाही प्रदर्शन है । बहु भोजन और दुनिया में लोकप्रिय हो रहेहैं जो जातीय व्यंजनों के रूप में खाद्य कोड है। 

इस मेले में कमाल की बात ड्रम की अपनी हरा है और कहा कि 1 फरवरी से 15 फरवरी 2016 के लिए शुरू कर देंगे तो हर एक को अपने परिवार, दोस्तों , सभी के साथ वास्तवमें प्यार के साथ इस मेले का आनंद सकता है। लोकप्रिय जगह है और यह कई आगंतुकों के एक पाश में इस साइट के लिए आते हैं। इस मेले के रूप में एक अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में अच्छी तरह से मेले की अपनी अद्भुत हिस्सा 2013 से उन्नत है। यह मेलएक अनूठी विविधता है जो आकर्षण का कारण है हो रही है। यह वार्षिक सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला मनाया जाता है और एक खाद्य त्योहार या मेला भी रूप में मना रहा । वहाँ प्रसिद्ध भोजन चीन , पंजाब, दक्षिण भारत और कुछ नृत्य के लिए प्रसिद्ध द्वारा और कुछ संगीत बातों के लिए प्रेरित किया जाता है।

इस सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला का उद्देश्य गांव क्षेत्र की पोशाक की उपस्थिति है। उपस्थिति जो आंतरिक रूप से प्रयोग किया जाता है और हस्तकला बातें भी अंतरराष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के सामने यहां का प्रतिनिधित्व दे। दिखावे से कुछ छिपा हस्तकला बातें हैं जो विशिष्ट क्षेत्र में प्रसिद्ध हैं, यह भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर कवर के बारे में हैं। कई लोगों के इस सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला कभी जाकर और यहां से कई चीजों को खरीदने और इस जगह का आनंद ले के शौकीन हैं। हर किसी को यात्रा करने के लिए सूरजकुंडअंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला स्वतंत्र और भोजन करने के लिए स्वतंत्र है और एक ही स्थान पर विभिन्न शिल्प का आनंद ले रहे है। ऑनलाइन टिकट के लिए सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला इसलिए अधिक है, क्योंकि हो सकता है कि अंत टिकट पर खत्म हो जाएगा इंतजार नहीं करना भी उपलब्ध है। बस इस जगह एक बार देखो और दैनिक जीवन से खुद का मनोरंजन और बात है जो आप प्रतिष्ठित महसूस खरीदते हैं।

About Dharshana

Leave a Reply